RRB Group D result pdf download/रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें by hindimetrnd.in

Rate this post

RRB Group D result /आरआरबी रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 नमस्ते दोस्तों आज हम आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से यह बताना चाहते हैं कि अगर आपने आरआरबी की ग्रुप डी की परीक्षा में भाग लिया था तो इसका रिजल्ट आप कैसे चेक कर सकते हैं?

RRB Group D result:

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022- जिन विद्यार्थियों ने रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में भाग लिया था उनके लिए आज हम एक खुशखबरी लेकर आ रहे हैं क्योंकि रेलवे ग्रुप डी 2022 का रिजल्ट आप कुछ ही दिनों में निकलने जा रहा है और इसकी तारीख भी जारी कर दी गई है कि किस तारीख को यह रिजल्ट निकलेगा।

अपने आ गया है कि हम आपको बताते हैं कि रेलवे ग्रुप डी का जो रिजल्ट है वह किसी भी समय पर जारी किया जा सकता है क्योंकि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा खत्म हो चुकी है और इसकी परीक्षा का आयोजन 5 भागों में किया गया था और साथ ही इस परीक्षा का आयोजन 17अगस्त से 11अक्टूबर 2022 तक किया गया था। अंतिम परीक्षा 11 अक्टूबर 2022 को हुई थी परीक्षा का आयोजन 5 भागों में होने के बाद समाप्त हो गया और बाद में इसके आंसर शीट भी जारी कर दी गई आंसर शीट 14 अक्टूबर 2022 को जारी की गई थी और अब रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट की तारीख की घोषणा भी कर दी गई है जो 24 दिसंबर को जारी किया जाएगा । Railway recruitment board द्वारा इनकी जो वेबसाइट है उनके ऊपर आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी को अपने मोबाइल पर आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in को डाउनलोड करें और लगातार इस वेबसाइट पर विजिट करते रहे और इस वेबसाइट के जरिए हमें आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट कैसे देखते हैं और ऑनलाइन भी आप रिजल्ट चेक  कर सकते हैं।

RRB group D result कहां से देखें :

RRB group D result कहां से देखें– हर साल रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी की अलग-अलग पोस्ट पर भर्ती निकाली जाती है इसके अंतर्गत रेलवे डिपार्टमेंट हर साल gateman,pointsman,helpers in electrical/mechanical/engineering/signal & telecommunication department,porter & other posts,track maintainer grade IV(trackman) जैसे विधि विभिन्न पदों पर भर्ती निकालता है अगर आप इसे आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें आपकी योग्यता अलग-अलग होती है अपनी अपनी योग्यता के अनुसार लोग इन पदों पर भर्ती ले सकते हैं। कोई भी अभ्यार्थी जो विभिन्न पोस्ट पर आवेदन करते हैं और एग्जाम में शामिल होते हैं तो धीरे-धीरे सारी प्रक्रिया का पालन करके ही अंतिम स्टेज पर पहुंचा जाता है और अंतिम स्टेज पर पहुंचने के बाद आरआरबी के द्वारा ग्रुप डी के एग्जाम का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट होती है उस पर जारी किया जाता है इसीलिए कोई भी व्यक्ति आरआरबी की जो ऑफिशियल वेबसाइट होती है उस पर जाकर विजिट करके एक आसान सी प्रक्रिया का पालन करके ही ग्रुप डी का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

RRB Group D result ऐसे चेक करें

दोस्तों अगर आपने रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा जो परीक्षा आयोजित की गई थी उसके लिए आवेदन किया था तो आज आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि रेलवे के द्वारा एग्जाम का जो रिजल्ट है उसे जारी कर दिया गया है आप एग्जाम का जो रिजल्ट है उसे आसानी से ऑनलाइन पर जाकर चेक कर सकते हैं इसके लिए आपको कुछ रिजल्ट चेकिंग की प्रोसेस होते हैं उनका सही तरीके से पालन करना होगा तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कौन से प्रोसेस हैं जिनका पालन करके आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करे

1- सबसे पहले आपको करना है कि इंडियन रेलवे की जो ऑफिशियल वेबसाइट होती है उस पर क्लिक करना है अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट आपकी स्क्रीन पर खुल जाती है

2. आगे आपको अपने द्वारा चुने गए रेलवे जोन का सिलेक्शन करना है जैसे कि आरआरबी अहमदाबाद आरआरबी लखनऊ या आरआरबी चंडीगढ़ आदि।

3. इसके बाद आगे चलकर आपको रेलवे जोन का सिलेक्शन करने के पश्चात आपको एक रिजल्ट वाला सेक्शन दिखाई दे रहा है उस पर आपको क्लिक करना है।

4. धीरे-धीरे आपकी जो स्क्रीन है उसके ऊपर अलग-अलग प्रकार के रिजल्ट के लिंक  आएंगे जिसमें आपको आरआरबी ग्रुप डी के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।

5. अब आपकी स्क्रीन पर एक और पेज खुलेगा इस पेज में आपको एक निश्चित जगह दी गई है यह जगह मैं आपको अपना रोल नंबर डालना पड़ेगा।

6. जैसे ही आप रोल नंबर डालते हैं इसके बाद आपको नीचे एक ऑप्शन दिखाई देगा जो सबमिट बटन का ऑप्शन है और इस ऑप्शन पर आपको लिखकर देना है।

7. जवाब सबमिट बटन पर क्लिक करते हैं तो इसके पश्चात आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाता है अब आप चाहें तो अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं या  आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आपको मैंने यह बताया है कि आप आरआरबी ग्रुप डी का जो रिजल्ट है आप कैसे चेक कर सकते हैं और इसे चेक करने के लिए आपको किस किस प्रोसेस से होकर गुजरना पड़ेगा या किस प्रोसेस का पालन करना पड़ेगा आपको बताया है तो मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा यह पोस्ट पसंद आया होगा।

आरआरबी ग्रुप डी की पूरी जानकारी (RRB Group D Detail)

Authority Name:   Railway Recruitment Board
AdvertisementCEN 01/2019  
Name of Post:Group D  
Total Vacancies:     103769
Category:   Sarkari Result  
RRB Group D Exam Dates:17 August 2022 – 25 August 2022  
RRB Group D Result 2022 Release Date:December 2022
Official Website:     rrbcdg.gov.in

FAQ for RRB Group D result :

What is the physical efficiency  test for female in RRB group D?

2 मिनट में 20 कग वजन के साथ 100 मीटर की रेस लगानी है

Will RRB group d result 2022 released zone wise?

रिजल्ट मेरिट के मुताबिक दिए गए वेबसाइट में दिया जाएगा |

RRB group d result 2022 date zone wise PDF download

पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पे क्लीक करे

when is RRB group d result 2022 expected?

17 August 2022 – 25 August 2022  

What are the passing marks for the RRB group d exam?

42 marks in each test series to pass. The minimum qualifying marks are applicable irrespective of the applicant’s category (ST /SC/ OBC-NCL/ EWS/ PWBD/ Ex-Servicemen).

Can I download RRB group d result 2022?

इस लिंक पर क्लिक करे

RRB Group D result से जुरे कुछ अंतिम शब्द:

तो दोस्तों यह थी हमारी आर्टिकल जिसमे हमने अपने पोस्ट के माध्यम से अपने रीडर्स को RRB Group D result से जूरी साडी जानकारी देने की कोशिश की है यदि आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करे एवं उन लोगो तक पहुचाए जिसे इस जानकारी की जरुरत है|

Leave a Comment