kisi ka bhai kisi ki jaan movie download filmyhit | realese date? kisi ka bhai kisi ki jaan download? kisi ka bhai kisi ki jaan movie download?-hindimetrnd

Join Telegram
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Film Story in Hindi (किसी का भाई किसी की जान)दोस्तो, वास्तव में Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan film, तमिल फिल्म Veeram (वीरम) का रीमेक है। वीरम को Tamil Director Siva द्वारा निर्देशित किया गया था।

क्या आप जानते हैं सलमान खान स्टारर movie किसी का भाई किसी की जान ईद के दिन सिनेमा घरो में रिलीज हो गई है | जी हाँ हर साल ईद में मौके पर इपनी एक फिल्म लाने वाले एवं बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता की नै फिल्म सिनेमा घरो में लग चुकी है | बहुत से लोग उनके फिल्म के लिए काफी दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे । जैसे की हर कोई fans को पता है ईद के मौके पर हर साल सलमान खान की एक फिल्म रिलीज होती है |

हाल ही में कुछ दिनों पहले इसका ट्रेलर लांच किया गया था जिसमे उन्हें कई मिलियन व्यूज मिले है | इस फिल्म में सलमान खान के अलावे और भी कई एक्टर ने काम किया है |22 मार्च के 2023 को यह फिल्म रिलीज हुई है | गौरतल है की बॉलीवुड की फिल्म काफी दिनों से बॉक्स ऑफिस में अच्छा परफॉर्म नहीं कर रही है, इसमें देखने वाली बात है की यह movie की प्रकार के परफॉर्म करती है |

90 के दसक में एक नाम का जन्म हुआ, भाईजान जिसने पूरे देश में तूफान ला दिया।यह नाम और किसी का नहीं बल्कि देश के मोस्ट हेंडसम बेचेलर का नाम था वह है सलमान भाई इन्होने हर बाधा और सीमा को पार कर गया, चाहे वह भौगोलिक हो या भाषा, वर्ग या स्तर, मंडल भर के दर्शकों के साथ जुड़ा हुआ है। छोटे शहरों की गलियों से लेकर क्रिकेट स्टेडियमों से लेकर राजनीतिक रैलियों तक कॉर्पोरेट बोर्ड रूम में प्रस्तुतियों तक गूंजने वाले संवादों के साथ भाईजान भारतीय आम आदमी का प्रतीक बन गईं।

  • Film : Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan
  • Cast : Salman Khan, Pooja Hegde
  • Based on : Veeram by Siva
  • Director : Farhad Samji
  • Producer : Salman Khan Films

Story of किसी का भाई किसी की जान Film(स्टोरी of किसी का भाई किसी की जान):

ये फिल्म अनाथ भाईजान की कहानी है, जो अपने तीन भाइयों के साथ दिल्ली में रहता है। भाईजान का कोई असली नाम नहीं है। वो अपने भाइयों पर जान छिड़कता है। हालांकि उसने भाइयों से कई राज छुपाए हैं। भाईजान भाइयों से बिछड़ने के डर से कभी शादी नहीं करना चाहते हैं। एक बार उन्हें भाग्य नाम की लड़की से प्यार जरूर हुआ था, लेकिन छोटे भाइयों ने उन्हें शादी से रोक दिया।

भाईजान कसम खा लेते हैं कि कभी शादी नहीं करेंगे। जब तीनों छोटे भाई इश्क, मोह, लव बड़े होते हैं तो उन्हें सुकून, मुस्कान, चाहत नाम की 3 लड़कियों से प्यार हो जाता है। तीनों भाई अब अपने भाईजान और मोहल्ले में नई-नई आई भाग्य को अपनी भाभी मानकर लव स्टोरी क्रिएट करने लगते हैं।

कई ट्विस्ट एंड टर्न के बाद भाईजान को भी भाग्य से प्यार हो जाता है, लेकिन भाग्य के साथ-साथ परिवार की जिंदगी में वॉयलेंस की भी एंट्री हो जाती है। भाग्य वॉयलेंस से नफरत करती है और उसका बड़ा भाई अन्नाया गुंडमनैन्नी भी अहिंसावादी है। अब भाग्य के बड़े भाई अन्नाया, भाईजान को कैसे अपनाएंगे या परिवार के साथ क्या होगा, यही फिल्म की कहानी है।

भाईजान नाम का एक आदमी अपने चार भाइयों के साथ रहता था। वह बहुत ही साहसी और ईमानदार था। वह अपनी भाइयों की बहुत देखभाल करता था। जब भी किसी भाई का किसी से झगड़ा होता था तो भाई जान उसका बदला लेने निकाल पड़ता था।

भाईजान सारे इलाके में गुंडों की पिटाई करने के लिए बहुत फेमस था। भाईजान का एक वकील दोस्त भी था जो अक्सर उसे जेल से बेल भर छुड़ाकर ले आता था। (Blog post- Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie Story in Hindi)

एक बार चारों भाई भाई जान से कहते हैं कि आप शादी कर लो। लेकिन भाईजान कहता है कि घर में एक औरत आने से सब भाइयों में दरार पद जाएगी। वह कहता है कि हममें से किसी को भी शादी नहीं करनी चाहिए और लड़की के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए।

भाईजान के सामने तो सारे भाई उसकी हां में हां मिला देते हैं। लेकिन उसकी पीठ पीछे हर भाई का किसी ना किसी लड़की के साथ रोमांस चल रहा था। लेकिन वे भाईजान को कुछ भी बताने से डरते हैं।

एक दिन उन भाइयों को पता चलता है कि कॉलेज के दिनों में भाईजान का भी एक लड़की के साथ रोमांटिक अफेयर था। वे सब सोचते हैं कि अगर उस लड़की को ढूँढ कर फिर से भाईजान के सामने ले आयें तो हो सकता है कि उनके दिल में फिर से प्यार जाग जाए। Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Film Story in Hindi.

अगर भाईजान अफेयर करने लगेंगे तो फिर वे लोग भी खुलेआम अपनी – अपनी गर्लफ्रेंड से मिल पाएंगे। यह प्लान करके चारों भाई उस लड़की को ढूंढते हैं।लेकिन पता चलता है कि उस लड़की की तो शादी हो चुकी है। और उनका यह प्लान यहीं चौपट हो जाता है। इससे सब निराश हो जाते हैं।

लेकिन एक दिन भाईजान पूजा नाम की लड़की से मिलता है। उसे देखते ही वह अपने आप ही उसे प्यार करने लगता है। पूजा भी भाईजान को बहुत पसंद करती है। पूजा कहती है कि उसे शरीफ लड़के बहुत पसंद है। यह सुनकर भाईजान परेशान हो जाता है।

लेकिन भाईजान पूजा की खातिर अब एक शरीफ लड़का बनने की ठान लेता है। वह सोचता कि आगे से कोई भी लड़ाई – झगड़ा नहीं करूंगा। इस तरह से वह भाईजान और पूजा का रोमांटिक अफेयर चल पड़ता है।

यह देखकर दूसरे भाई भी बहुत खुश होते हैं। और कहते हैं कि उन्हें भी affair कर लेना चाहिए। भाईजान को अब इससे कोई आपत्ति नहीं थी।एक दिन भाईजान ट्रेन से पूजा के साथ कहीं जा रहा था। तभी कुछ गुंडे एक लड़की को छेड़ने लगते हैं। भाईजान उन गुंडों को बहुत पीटता है। यह देखकर पूजा हैरान हो जाती है। वह तो भाईजान को बेहद शरीफ लड़का समझ रही थी।लेकिन वह तो बहुत खतरनाक निकला। इससे वह नाराज हो जाती है। उसे लगता है कि भाईजान ने उससे झूठ बोला है।

लेकिन कुछ दिन बाद भाईजान उससे मिलता है। और कहता है कि वे गुंडे उस लड़की को छेड़ रहे थे। ऐसे में वह चुपचाप कैसे देखता रहता। धीरे -धीरे पूजा convince हो जाती है और वो भाईजान को माफ कर देती है।लेकिन कहती है कि आगे से कोई झगड़ा फसाद ना करें। भाईजान इसके लिए मान जाता है।

एक दिन पूजा भाईजान को अपने घर ले जाती है और अपने परिवार से मिलाती है । वहाँ भाईजान को पता चलता है है कि एक आदमी पूजा के खानदान का पुराना दुश्मन था। और अक्सर उन्हें तंग किया करता था।भाईजान उस आदमी को सबक सिखाने की ठान लेता है। लेकिन इस बारे में पूजा को कुछ भी नहीं बताता।

एक दिन वह गुंडा पूरे मार्केट पर कब्जा करने की कोशिश करता है। इसके लिए वह अपने गुंडों को भेजता है। गुंडे सबसे हफ्ता वसूलने की कोशिश करते हैं। लेकिन तभी भाईजान वहां पर आता है और उन गुंडों की पिटाई कर के भगा देता है। Post – Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Film Story in Hindi .

इसके बाद वह गुंडा भाईजान के छोटे भाई को किडनैप कर लेता है। और उसे मारने की धमकी देता है।इसके जबाब में भाईजान उस गुंडे के घर एम् जाता है और वहाँ उसके आदमियों को मार कर उसकी बेटी को किडनैप्ट कर लेता है।

मजबूर होकर उस गुंडे को भाई जान के भाई को छोड़ना पड़ता है। इसके बाद भाईजान उस आदमी एक गुंडों को खूब मारता है।

उस गुंडे ने पहले किसी आदमी का मर्डर किया था। भाई जान इस सब का सबूत इकट्ठा करता है और पुलिस को सौंप देता है। इससे पुलिस उसे पकड़कर जेल में बंद कर देती हैं। Hindi Film – Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan movie in Hindi

इसके बाद पूजा का परिवार बहुत खुश हो जाता है। उन्हें उस दुश्मन से मुक्ति मिल जाती है। और इसके बाद भाईजान और पूजा की शादी कर दी जाती है।

Cast of किसी का भाई किसी की जान Movie(किसी का भाई किसी की जान के कास्ट ):

Cast of किसी का भाई किसी की जान Movie

  • सलमान खान
  • पूजा हेगड़े
  • वेंकटेश
  • सिद्धार्थ निगम
  • राघव जुयाल
  • जस्सी गिल

किसी का भाई किसी की जान बॉक्स ऑफिस कलेक्सन day by day:

किसी का भाई किसी की जान बॉक्स ऑफिस कलेक्सन day by day

किसी का भाई किसी की जान box office colletion 1st day 15.81 करोड़
किसी का भाई किसी की जान box office colletion 2nd day 25 करोड़
किसी का भाई किसी की जान box office colletion 3rd day
किसी का भाई किसी की जान box office colletion 4th day
किसी का भाई किसी की जान box office colletion 5th day
किसी का भाई किसी की जान box office colletion 6th day
किसी का भाई किसी की जान box office colletion 7th day

pushpa 2 video link:

Hindi Film – Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan movie in Hindi(डाउनलोड करे)

अंतिम शब्द किसी का भाई किसी का जान से जुरे:

तो यह थी हमारी पोस्ट जिसमे हमनेकिसी का भाई किसी का जान से जूरी सारी जानकारी आपलोगों से साझा करने की कोसिस की है जिससे आप सभी को किसी का भाई किसी का जान से जुरे हर छोटी से छोटी जानकारी आपको दे सके|

अतः यदि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले |एवं यदि आप किसी प्रकार का सुझाव हमें देना चाहते है तो कृपया हमे कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करे| साथ ही साथ यदि आप हमसे जुरना चाहते है तो दिए गाए telegram चेनल को ज्वाइन करे |

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment